Robert Durst, Real Estate Scion Convicted as a Killer, Dies at 78

[ad_1]

अपनी पत्नी के लापता होने और मिस्टर ब्लैक की भीषण हत्या में शामिल होने वाली सभी गंदी सुर्खियों के लिए, यह सुश्री बर्मन की हत्या थी जिसने आखिरकार अमेरिका के सबसे लंबे समय तक चलने वाले सत्य-जीवन अपराध थ्रिलर में से एक, एक धनी व्यक्ति के मामले का अंत लिखा। जिन्होंने किताबों, फिल्मों, टेलीविजन नाटकों और ऑनलाइन टिप्पणियों के हिमस्खलन को दूर करने वाले एक ओडिसी में कई उपनामों का इस्तेमाल किया।

वर्षों से, सुश्री बर्मन, एक पत्रकार, मिस्टर डर्स्ट की प्रवक्ता और पत्रकारों और उनकी पत्नी के परिवार और दोस्तों के साथ उनके लापता होने के बाद उनके साथ टकराव में सबसे मजबूत रक्षक रही हैं। फिर भी मिस्टर डर्स्ट पर 2015 में सुश्री बर्मन की हत्या का आरोप लगाया गया था, जो उनकी हत्या की पुन: जांच में 15 साल पहले हुई थी।

अभियोजकों ने दावा किया कि मिस्टर डर्स्ट ने सुश्री बर्मन को घातक रूप से गोली मार दी थी क्योंकि वह जांचकर्ताओं को बताने वाली थी कि श्रीमती डर्स्ट का गायब होना एक धोखा था – कि उन्होंने वास्तव में अपनी पत्नी को मार डाला था और उसके शरीर को ठिकाने लगा दिया था।

मिस्टर डर्स्ट ने हमेशा अपनी पत्नी के लापता होने और सुश्री बर्मन की हत्या में शामिल होने से इनकार किया था। बर्मन मामले में उनकी गिरफ्तारी के बाद, उन्हें लगभग छह वर्षों तक मुकदमे में नहीं लाया गया। लॉस एंजिल्स शेरिफ विभाग की एक चिकित्सा सुविधा में हिरासत में रखा गया, उन्होंने एसोफेजेल कैंसर और मस्तिष्क पर तरल पदार्थ के लिए सर्जरी की।

लंबे समय से विलंबित परीक्षण अंततः 2020 की शुरुआत में लॉस एंजिल्स में शुरू हुआ, लेकिन एक जूरी के चयन और शुरुआती बयानों के बाद, इसे मार्च में फिर से स्थगित कर दिया गया, इस बार कोरोनावायरस महामारी के कारण। मुकदमा मई 2021 में फिर से शुरू हुआ, और डर्स्ट गाथा में लगभग हर चीज की तरह, यह विचित्र था, कोर्ट रूम गैलरी में फैले जूरी के साथ, जूरी बॉक्स पर अभियोजकों का कब्जा था और जज सहित सभी ने कोविड -19 के खिलाफ एहतियात के तौर पर मास्क पहने थे। .

मुकदमे के दौरान, श्री डर्स्ट के भाई डगलस, जिन्होंने परिवार के $8 बिलियन के रियल एस्टेट साम्राज्य का निरीक्षण किया, और निक चाविन, श्री डर्स्ट के एक लंबे समय के मित्र, दोनों अभियोजन पक्ष के गवाह थे। मिस्टर चाविन ने गवाही दी कि न्यू यॉर्क में 2014 में फुटपाथ पर हुई बातचीत में, मिस्टर डर्स्ट ने स्वीकार किया कि उन्होंने सुश्री बर्मन को यह कहते हुए मार डाला था: “यह वह थी या मैं। मेरे पास कोई रास्ता नहीं था।”

अभियोजकों ने 80 गवाहों को बुलाया और लगभग 300 प्रदर्शन पेश किए। लेकिन सबसे हानिकारक सबूत मिस्टर डर्स्ट के अपने मुंह से आए, क्योंकि जूरी ने उन्हें 2015 में उनकी गिरफ्तारी के बाद, एक डिप्टी प्रॉसिक्यूटर जॉन लेविन के साथ एक साक्षात्कार में रिकॉर्ड की गई पावती की एक श्रृंखला बनाते हुए सुना; सैकड़ों जेलहाउस फोन कॉल्स में; और मिस्टर डर्स्ट पर एक वृत्तचित्र के निर्माता के साथ 20 घंटे के साक्षात्कार में।

[ad_2]

Source link

0Shares